You are currently viewing Salaar बनाने वाले Hombale Films ने बताया क्यों हुआ Salaar का Dunki से Clash, क्या है असली वजह?

Salaar बनाने वाले Hombale Films ने बताया क्यों हुआ Salaar का Dunki से Clash, क्या है असली वजह?

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री एक महाकल से गुजर रही है, क्योंकि दो बड़ी प्रतीक्षित फिल्में, ‘Salaar ‘ और ‘Dunki ,’ 22 दिसंबर 2023 को रिलीज होने वाली हैं। प्रभास के साथ ‘सालार’ और शाहरुख खान के साथ ‘डंकी’ का मुकाबला होने जा रहा है, जिसने प्रशंत और उत्साह को उत्तेजित कर दिया है। इस ब्लॉग लेख में, हम इस टाकदद मुकाबले के पीछे के कारणों, निर्माताओं के परिप्रेक्ष्य में और इन महा रिलीजेज के चारों ओर बज रहे शोर के बारे में जानेंगे।

मूल रिलीज प्लान:

पहले 28 सितंबर को रिलीज होने की योजना बनाई गई थी ‘Salaar’ की, जिसे प्रशांत नील निर्देशित किया है। इसको रिलीज तिथि में परिवर्तन हुआ और अंत में यह 22 दिसंबर 2023 को रिलीज होने का निर्णय लिया गया, जिससे शाहरुख खान की ‘Dunki ‘ के साथ एक समय समय पर मुकाबला होगा। इस टकराव ने दोनों फिल्मों की बॉक्स ऑफिस कमाई पर कई सवाल उत्पन्न किए हैं।

होंबेल फिल्म्स के दृष्टिकोण:

‘Salaar ’ के पीछे स्थित होंबेल फिल्म्स के संस्थापक विजय किरगंदूर ने निर्णय निर्माण प्रक्रिया पर प्रकाश डाला हैं। हाल के एक साक्षात्कार में, उन्होंने स्पष्ट किया कि रिलीज तिथि का बदलाव ज्योतिषीय नहीं, बल्कि व्यावहारिक था। विभिन्न विभागों को प्रबंधित करने के लिए उन्होंने समझाया कि कुछ विभागों में काम करने के लिए और समय चाहिए था।

सालार बनाम डंकी – बॉलीवुड का महायुद्ध

Salaar बनाने वाले Hombale Films ने बताया क्यों हुआ Salaar का Dunki से Clash, क्या है असली वजह?

होंबेल फिल्म्स के संस्थापक, विजय किरगंदूर, ने इस निर्णय के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि रिलीज तिथि को बदलने का कारण ज्योतिषीय नहीं बल्कि व्यावहारिक था। उनका कहना था कि एक फीचर फिल्म में कई विभाग साथ में काम करते हैं, और जब उन्होंने इन सभी पर ध्यान दिया, तो उन्हें लगा कि कुछ विभागों में काम करने के लिए और समय चाहिए। इसके परिणामस्वरूप, रिलीज डेट को 22 दिसंबर पर निर्धारित किया गया।

प्रशांत नील के दृष्टिकोण से:

फिल्म ‘Salaar ‘ के निर्देशक प्रशांत नील ने भी इस मुकाबले के बारे में अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने कहा कि वहने सोचा कि फिल्म को 2023 के सितंबर से 2024 के मई के बीच ही रिलीज करना चाहिए, ताकि सही दिन का चयन किया जा सके। उनकी दृष्टि में, 22 दिसंबर सबसे उपयुक्त था, क्योंकि इस दौरान लोग सबसे अधिक थिएटर जा सकते हैं, और इसके लिए 10 दिन की छुट्टी होती है।

फिल्मों की उम्मीदें:

इस मुकाबले ने नहीं केवल बॉक्स ऑफिस पर असर डालने की उम्मीदें बढ़ाई हैं, बल्कि दोनों फिल्मों के निर्देशक और कलाकारों की मेहनत ने भी लोगों को उत्साहित किया है। ‘सालार’ के ट्रेलर को अब तक बड़ा प्रतिस्पर्धी मिला है और इसे लोग ‘केजीएफ’ से तुलना करने के लिए उत्सुक हो रहे हैं।

निष्कर्ष:

इस बड़े मुकाबले के आगे, हम देखेंगे कि ‘डंकी’ और ‘सालार’ में से कौन जीतता है। यह भी देखना रोचक होगा कि कैसे इन दोनों बड़ों के बीच बॉलीवुड का एक नया महायुद्ध आयोजित होता है। 2023 का समापन हो रहा है और हम इन दोनों में से किस फिल्म के लिए ज्यादा उत्सुक हैं, यह आप हमें टिप्पणियों में बताएं।

Aanchal Gupta

Welcome to my website! I'm Aanchal Gupta, an expert in Electrical Technology, and I'm excited to share my knowledge and insights with you. With a strong educational background and practical experience, I aim to provide valuable information and solutions related to the field of electrical engineering. I hold a Bachelor of Engineering (BE) degree in Electrical Engineering, which has equipped me with a solid foundation in the principles and applications of electrical technology. Throughout my academic journey, I focused on developing a deep understanding of various electrical systems, circuits, and power distribution networks.

Leave a Reply